बिहार बीएड 2019 – आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें - ░▒▓█ Face Insider⌥ █▓▒░ | Social media marketing

Wikipedia

Search results

Saturday, January 26, 2019

बिहार बीएड 2019 – आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें

बिहार बी.एड 2019



जिन उम्मीदवारों को बिहार राज्य में बीएड का कोर्स करना है उन उम्मीदवारों के लिए यह अच्छा मौका है। आपको बता दें कि बिहार बीएड 2019 के लिए आवेदन शुरु हो गए हैं। इस कोर्स में एडमिशन लेने के बिहार बीएड 2019 के लिए आवेदन 21 जनवरी 2019 से शुरु हो गए हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 फरवरी 2019 है। आवेदन करने की आखिरी तारीख के बाद आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन पत्र उम्मीदवार www.biharcetbed.com वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार इस आर्टिकल में दिए गए लिंक से भी आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। बिहार बीएड 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

बिहार बीएड 2019

राज्यस्तरीय बी.एड संयुक्त प्रवेश परीक्षा बी.एड (द्विवर्षिय) के लिए आवेदन शुरु हो गए हैं। उम्मीदवारों को सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना है। इसके बाद सारी जानकारी के साथ आवेदन पत्र को भरना है। उम्मीदवार आवेदन पत्र को भरने से पहले सारी जानकारी अच्छे से पढ़ लें उसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया में भाग लें। बिहार बी.एड 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।
महत्तवपूर्ण तारीखें
कार्यक्रमतारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख21 जनवरी 2019
आवेदन खत्म होने की तारीख20 फरवरी 2019
ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख22 फरवरी 2019
आवेदन पत्र में सुधार करने की तारीख21 फरवरी 2019
आवेदन पत्र में सुधार करने की आखिरी तारीख25 फरवरी 2019
आवेदन पत्र – बिहार बीएड 2019 आवेदन पत्र, यहां से प्राप्त करें।

बिहार बीएड 2019 कैसे करें आवेदन

बिहार बीएड 2019 के लिए आवेदन शुरु हो गए हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को निर्धारित नियमों के अनुसार ही आवेदन प्रक्रिया में भाग लेना है। नियमों के अनुसार किए गए आवेदनों को ही स्वीकार किया जाएगा। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में सभी जानकारी विस्तार और सही भरनी है। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो कर आवेदन पत्र आसानी से भर सकते हैं।
  • बिहार बीएड 2019 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले www.biharcetbed.com वेबसाइट पर जाना है।
  • सबसे पहले उम्मीदवारों को अपने आपको रजिस्टर करवाना है। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन करना है।
  • सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन करने के बाद उम्मीदवारों को 10 अंको का रजिस्ट्रेशन नंबर मिलेगा।
  • इसके बाद उम्मीदवारों को प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से लॉगिन करना है।
  • जिसके बाद उम्मीदवारों के सामने आवेदन पत्र आ जाएगा। आवेदन पत्र में उम्मीदवारों को सारी जानकारी विस्तार से और सही भरनी है।
  • उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करते समय अपना रंगीन फोटो और अंगूठे का निशान का अपलोड करना जरुरी है।
  • आवेदन पत्र को पूरा भरने के बाद उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान जरुर करें।
  • उम्मीदवार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एसबीआई कलेक्ट की वेबसाइट के माध्यम से परीक्षा शुल्क का भुगतान करें।
  • आवेदन शुल्क भुगतान के बाद ही आवेदन को पूरा माना जाएगा।

बिहार बीएड 2019 एडमिट कार्ड

बिहार बीएड 2019 की आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। आपको बता दें कि जिन उम्मीदवारों के आवेदन नियमों के अनुसार होंगे उन उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। बिहार बी.एड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2019 से 3 दिन पहले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार अपना बिहार बीएड एडमिट कार्ड 2019 इस पेज से भी प्राप्त कर सकेंगे।

No comments:

Post a Comment