बकरे के कान पर उभर आया ऐसा शब्द, 6 हजार से सीधे 60 लाख पहुंची कीमत - ░▒▓█ Faceinsider⌥ █▓▒░ | Social media marketing

Post Top Ad

Sunday, March 18, 2018

बकरे के कान पर उभर आया ऐसा शब्द, 6 हजार से सीधे 60 लाख पहुंची कीमत

बकरे के कान पर उभर आया ऐसा शब्द, 6 हजार से सीधे 60 लाख पहुंची कीमत

राजस्थान के एक गांव में छह हजार में खरीदे गए बकरे की कीमत अचानक 60 लाख रुपये हो गई है. इसके पीछे की वजह वो शब्द है जो बकरे के कान पर उभर आया है.
बकरे के कान पर उभर आया ऐसा शब्द, 6 हजार से सीधे 60 लाख पहुंची कीमत

नई दिल्ली: राजस्थान के एक गांव में छह हजार में खरीदे गए बकरे की कीमत अचानक 60 लाख रुपये हो गई है. इसके पीछे की वजह वो शब्द है जो बकरे के कान पर उभर आया है. बकरे के मालिक की मानें तो इस शब्द के उभरने के बाद से ही लगातार बकरे की कीमत बढ़ती जा रही है. लोग इसे लाखों रुपये खर्च करके भी खरीदने को तैयार हैं. हालांकि, उनका इस खास बकरे को बेचने का फिलहाल कोई इरादा नहीं है.
बकरे के कान पर लिखा था उर्दू का शब्द
जानकारी के मुताबिक, ये हैरान करने वाला मामला ग्राम पंचायत कंवरपुरा तहसील रायसिंहनगर का है. जहां गांव 27 एफ एफ के निवासी हरप्रीत सिंह हैप्पी ने कुछ समय पहले एक बकरा छह हजार रुपये में खरीदा था. उस समय बकरे की सेहत को देखते हुए उसे खरीदा गया था. हैप्पी ने बताया कि कुछ दिन पहले अचानक उनकी बकरे के कान पर नजर गई तो उन्हें उर्दू के कुछ अल्फाज नजर आए. जब उन्होंने उर्दू जानने वालों से इसका मतलब पूछा तो उन्होंने बताया कि बकरे के कान पर अल्लाह शब्द उभर कर आया है.
goat, allah, rajasthan, बकरा, अल्लाह, राजस्थान
ये बात आग की तरह पूरे गांव में फैल गई और अगले ही दिन से उनके यहां बकरे को खरीदने की इच्छा रखने वाले लोगों की लाइन लगना शुरू हो गई. कई लोग सिर्फ बकरे को देखने आ रहे हैं. कुछ लोगों का मानना है कि बकरा पाक-साफ है जिस वजह से उस पर ये शब्द उभर आया है.
20 दिन में 60 लाख हुई कीमत
हैप्पी ने बताया कि महज 20 दिनों में ही 6000 की कीमत वाले उनके बकरे की कीमत 60 लाख रुपये हो चुकी है. उन्होंने बताया कि आजकल रोज सुबह से ही लोगों का उनके घर तांता लग जाता है, जो रात तक जारी रहता है. कुछ व्यापारी तो 60 लाख से भी ज्यादा कीमत देने को तैयार हैं, लेकिन फिलहाल उनका बकरे को बेचने का इरादा नहीं है.

Post Bottom Ad